ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में एक सितम्बर से सात सितंबर  तक चल रहे मां नन्दा महोत्सव का आज माँ नन्दा-सुनंदा के डोले के नगर भ्रमण और गाजे बाजे के साथ विसर्जन के साथ समापन हुआ और माँ अगले वर्ष फिर मिलने के जय जयकार वादे के साथ ही भक्तों ने मां को नम आंखों से विदाई दी। इस दौरान नगर में भक्ति और आस्था का आपार जन सैलाब देखने को मिला। वही मण्डलायुक्त कुमाऊं  दीपक रावत , डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनन्द भरणे,जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मां नन्दा-सुनंदा के दर्शन करते हुए जनपद की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

वही मेले मे माँ की विदाई में देश विदेश एवं दूर-दराज  से लाखों श्रद्धालु ने बढ़-चढ़कर शिरकत की। माँ नन्दा-सुनंदा का फूलों की वर्षा से जगह-जगह लोगों ने स्वागत किया इस दौरान जगह जगह भजन कीर्तन के साथ ही भंडारे का आयोजन भी हुआ।  और पूरा शहर नन्दामयी आस्था में सरोबार नजर आया। माँ के डोले को भक्तों के दर्शनार्थ पूरे शहर में भ्रमण कराया गया। उसके बाद पूरी विधि विधान से नैनी सरोवर मे माँ की मूर्तियों का विसर्जन किया गया ।

इस अवसर पर मण्डलायुक्त कुमाऊं  दीपक रावत , डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनन्द भरणे,जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल,एसएसपी पंकज भट्ट, के साथ ही मन्दिर समिति के पदाधिकारी के साथ  ही भारी संख्या  श्रद्धालु उपस्थित थे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments