ख़बर शेयर करें -

लालकुआं। मदन राम, पुत्र स्व0 पर राम, निवासी-विकासपुरी खैरानी बिन्दुखत्ता लालकुआं ने  21 अगस्त को थाना लालकुआं पर आकर सूचना दी कि कल रात मेरे घर के पास खड़ी मेरी बुलेरो गाडी नम्बर- UK 04 TA-5909 को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ले गया है। उक्त तहरीर सूचना पर थाना लालकुआं पर मु०एफआईआर नम्बर 233/22, धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना वरिष्ठ उ0नि0 बलवन्त कम्बोज कोतवाली लालकुआं के सुपुर्द की गई।

चोरी हुई वाहन की बरामदगी हेतु क्षेत्राधिकारी लालकुआं के पर्यवेक्षण एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं  डीआर. वर्मा के नेतृत्व में थाना स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम की त्वरित कार्यवाही कार्यवाही में सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पता चला कि चोरी हुयी गाड़ी गाजियाबाद की तरफ निकली है। जिसके पश्चात पुलिस टीम द्वारा वादी मदन राम को साथ लेकर फोन की लोकेशन को को ढूंढते हुए बाया रूद्रपुर (उ0सि0नगर), रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद से होते हुए दादरी (गौतमबुद्ध नगर) पहुंचे। जहां मुखबिर खास ने बताया कि गाडी नम्बर UK 04 TA-5909 बी.आई.टी.टी. तिराहा दादरी से पहले 200 मीटर पर खड़ी है और जैसे ही पुलिस टीम मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर पहुँचे तो चोरी हुई बुलेरो नम्बर UK O4 TA-5909 की चालक सीट पर बैठे व्यक्ति ने पुलिस को देखकर गाड़ी सहित भागने लगा जिसे पुलिस टीम ने पीछा कर उक्त वाहन घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया तथा वाहन सीट में सवार वाहन चोर विरेन्द्र कुमार उर्फ शॉप पाल, पुत्र स्व0 पर राम निवासी विकासपुरी खैरानी इन्द्रानगर प्रथम लालकुआं को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में वाहन चोर द्वारा बताया कि वह गाड़ी को चोरी कर दिल्ली में बेचने का कार्य करता है और आज भी वह यही सब करने जा रहा था। चोरी हुए वाहन की बरामदगी के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 भादवि की बढोत्तरी की गयी। अभियुक्त को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा पुलिस टीम को 2500/- रुपये के नगद पुरस्कार की घोषणा की गयी। सफलता पाने वाली पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक बलवन्त कम्बोज (विवेचक), कांस्टेबल तरुण मेहता, किशोर रौतेला, सुरेश प्रसाद थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments