ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। विधायक कालाढूंगी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बंशीधर भगत ने उत्तराखंड के बॉबी सिंह धामी को भारतीय जूनियर हॉकी टीम का उप कप्तान बनाये जाने पर शुभकामनाएं दी हैं और भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन की कामना की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सामान्य से परिवार से निकलकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम में जगह बनाना और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारतीय टीम का उप कप्तान बनना पूरे राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। यह पूरे प्रदेश के लिए गौरवान्वित करने वाले पल हैं। जनपद पिथौरागढ़ के ग्राम कत्यानी के श्याम सिंह धामी जी के पुत्र बॉबी धामी  टनकपुर (चंपावत) में अपने मामा एवं हॉकी कोच प्रकाश सिंह के संग रहते हुए अपने मामा से ही  टनकपुर स्टेडियम में हॉकी की आधारभूत स्किल्स सिखाई। 

भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता जी ने कहा है कि बॉबी धामी का भारतीय जूनियर हॉकी टीम हॉकी टीम का उप कप्तान बनना, इस प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है, उनका चयन प्रदेश के युवा खिलाड़ियों को आगे बड़ने की प्रेरणा देगा। उनके हॉकी कोच वरुण बेलवाल (वर्तमान में उप क्रीड़ा अधिकारी ऊधम सिंह नगर) ने बताया कि बॉबी धामी बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो मैच के दौरान अनुशासित रहकर पूर्ण मानसिक सजगता से तकनीकी कौशल का प्रयोग करते हैं। बॉबी इससे पूर्व जून 2022 में लुसाने, स्विट्जरलैंड में आयोजित एफ आई एच 5’s में भारतीय पुरुष टीम के सदस्य रहकर स्वर्ण पदक प्राप्त कर चुके हैं और 2021 जूनियर वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम से प्रतिभाग कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि बॉबी ने कक्षा 6 से 11वीं तक स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून में प्रशिक्षण प्राप्त किया, इसके पश्चात जून 2017 से बॉबी साई ट्रेनिंग सेंटर सोनीपत चले गए जहां उन्हें वरुण बेलवाल साई हॉकी प्रशिक्षक द्वारा गहन प्रशिक्षण दिया गया और बॉबी द्वारा कड़ी मेहनत एवं लगन से अभ्यास किया। 

इसी लगन से बॉबी ने आज ये मुकाम हासिल किया है। उनके भारतीय पुरुष हॉकी टीम के उप कप्तान बनने पर उत्तराखंड के सभी खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। उनके चयन पर पूर्व ओलंपियन राजेंद्र सिंह रावत, विधायक प्रतिनिधि एवं पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी विकास भगत, कुमाऊं विश्वविद्यालय क्रीड़ा प्रभारी नागेन्द्र शर्मा, हॉकी सचिव किशोर बाफिला, प्राचार्य महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून राजेश ममगाई, रशिका सिद्दीकी, अख्तर अली, भुवन पंत आदि ने बॉबी  को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments