ख़बर शेयर करें -

                                                                                                                            हल्द्वानी। यातायात नगर हल्द्वानी स्थित चड्डा मोटर स्टोर से हुई मोटर पार्ट्स की चोरी के मामले में पुलिस ने एक चोर समेत दो  कबाड़ियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी का माल भी बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपित टाटा मोटर्स में सेल्स एग्जीक्यूटिव का कार्य करता है। जानकारी के अनुसार 21 जुलाई को दलजीत सिंह चड्डा पुत्र स्व0. महल सिहं निवासी एमपीए 32 चड्डा मोटर यातायात नगर हल्द्वानी द्वारा अज्ञात चोरो के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर के आधार पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु की। पुलिस ने चोरी के खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की।

पुलिस टीम द्वारा चोरी का खुलासा करने हेतु घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरो का भली भाँति अवलोकन किया गया तथा क्षेत्र में सुरागरसी पतारसी करने हेतु टीम को रवाना किया गया साथ ही क्षेत्र में मुखबिरान को मामूर किया गया। चोरी की घटना में प्रकाश में आये आरोपित मनीष सिहं बिष्ट पुत्र हरीश सिहं निवासी क्यूराधूरा पो0 लामाचौड़ मुखानी जनपद नैनीताल को पुलिस टीम द्वारा टीपीनगर हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया। 

पूछताछ में आरोपित द्वारा बताया गया कि वह टाटा मोटर्स में सेल्स एग्जीक्यूटिव का कार्य करता है तथा उसके ऊपर अपने दोस्तो का काफी ऊधारी थी। 10 जुलाई को वह दुकान स्वामी को टाटा हैरियर्स वाहन को दिखाने एवं टेस्ट ड्राईविंग के लिये गया था। दुकान के बाहर आंगन में मोटर्स के मंहगे पार्टस रखे थे। उसे उन मोर्टस पार्टस् के बारे में अच्छी जानकारी थी तथा दुकान के आस पास भी कोई व्यक्ति नहीं रहता था जिसका फायदा उठाकर उसने 19, 20, 21 जुलाई को लगातार दुकान से मोटर के पार्टस की चोरी की घटना को अन्जाम दिया। कल पुनः अभियुक्त द्वारा टीपीनगर क्षेत्र में चोरी की घटना को अन्जाम देने की फिराक में था जिसे गठित पुलिस टीम द्वारा मौके से गिरफ्तार किया गया ।

आरोपित द्वारा पूछताछ में बताया कि उसने पूर्व में चोरी किये गये माल को हल्द्वानी के कबाडी धर्मवीर गुप्ता पुत्र भगवान स्वरूप गुप्ता निवासी ग्राम बंडिया भट्टा वार्ड न0 05 किच्छा थाना कोतवाली किच्छा जनपद उ0सि0नगर हाल कबाड दुकान छड़ैल चौराहा हल्द्वानी व सरफाराज पुत्र मौ0 इदरिश निवासी आजाद नगर ला0न0 7 सुनहरी मस्जिद के पास थाना बनभुलपुरा जिला नैनीताल को बेचा था। जिस पर हल्द्वानी पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये कबाडियों के द्वारा पुलिस को चोरी के माल के संबंध में सूचना नहीं देने पर पुलिस टीम द्वारा कबाडियो से बेचा हुआ चोरी का एक अदद लोहे के क्राउन कैरियर (हाण्डी) व लोहे की धातु का डिफेन्सियल कैरियर माल बरामद कर गिरफ्तार किया गया। सफलता पाने वाली पुलिस टीम में

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र चौधरी,  उ0नि0 संजीत राठौड़, कांस्टेबल  परवेज अली, नवीन राणा, अनिल टम्टा, हेमन्त चन्याल थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments