ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने शनिवार को पूर्वान्ह ठीक 10 बजकर 5 मिनट पर विकास खण्ड कार्यालय बाजपुर में छापा मारा। विकास खण्ड कार्यालय में सीडीओ को अचानक देखकर कर्मचारियों में हडकम्प मच गया। सीडीओ ने छापे में सबसे पहले कार्यालय की उपस्थिति पंजिका अपने कब्जे में ले ली । उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने पर कुन्दन सिंह बिष्ट एबीडीओ,  जीवन जोशी अवर अभियंता लघु सिंचाई, गणेश सिंह रावल  लेखाकार, दीप्ती गैडा उप कार्यक्रम अधिकारी, मौ0 इदरीश कम्प्यूटर ऑपरेटर मनरेगा, तेजपाल गोस्वामी अपर अभियन्ता पंचायत, राजू बिष्ट कम्प्यूटर ऑपरेटर पंचायत, सन्नी कुमार ब्लाक फेसीलेर अनुपस्थित पाये गये । कर्मचारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने उक्त कर्मचारियों के आज के वेतन आहरण पर रोक लगा दी गयी है तथा सम्बन्धितों को नियमानुसार स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये गये हैं।

विकास खण्ड कार्यालय में सफाई व्यवस्था एवं अभिलेखों के रख-रखाव की खराब व्यवस्था पर सीडीओ ने कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगायी तथा व्यवस्था में सुधार लाने की हिदायत दी गयी । उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि व्यवस्था में सुधार न होने पर सम्बन्धित कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

निरीक्षण के दौरान विकास खण्ड कार्यालय के लेखाकार चन्द्रपाल सिंह के पटल पर भुगतान से सम्बन्धित 4-5 पत्रावलियों का अवलोकन करने पर पत्रावलियों पर आवश्यक अभिलेख न होने पर सीडीओ का पारा चढ गया तथा पत्रावलियाँ अपने कब्जे में ली गयी तथा पत्रावलियों के पृथक से जाँच कराने की बात कही गयी है। यदि जाँच के दौरान किसी प्रकार की अनियमितता पायी गयी तो सम्बन्धितों के विरूद्व कार्यवाही होनी निश्चित है।

इसके उपरान्त सीडीओ द्वारा विकास खण्ड बाजपुर की ग्राम पंचायत सरकडी में जल जीवन मिशन योजनान्तर्गत सरकडी पेयजल योजना के शुभारम्भ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया । उक्त योजना रू० 184.28 लाख में निर्मित हुई है जिसमें 100 किली0 क्षमता का उच्च जलाशय, पम्प हाउस, बाण्उड्रीवाल, 9500 मीटर पाईप लाईन वितरण कार्य एवं 360 एल0पी0एम0 श्राव के नलकूप सम्मिलित हैं । सीडीओ द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय जनप्रतिनिधियों को उक्त पेयजल योजना को स्थानीय ग्रामीणों के लिए हितकारी योजना बताते हुए भविष्य में योजना के रख-रखाव हेतु समुचित सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया गया ।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments