ख़बर शेयर करें -

टनकपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चंपावत के टनकपुर में एक दिवसीय भ्रमण पर पहुंचकर मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का शुभारंभ करते हुए एक जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर बोलते हुए श्री धामी ने कहा कि कैम्प कार्यालय के खुलने से क्षेत्र की जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान तो होगा ही साथ ही उन्हें जिला मुख्यालय एवं देहरादून जाने की आवश्यकता नही पड़ेगी । उन्होंने जिले के विकास हेतु विभिन्न घोषणाएं की, जिसमें राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय फुंगर, सल्ली, मोराडी, पल्सो, गोली, तालियाबाज एवम धूरा सहित 7 विद्यालयों का इंटर मीडिएट में  उच्चीकरण किए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही सल्ली, नायल, हरम, बिचई, मंच, पुनेठी, ढकना बडोला कठनोली शक्तिपूरबुंगा, अमर कटिया, चेकुनीबोरा, बस्तिया सहित 12 पंचायत घरों के निर्माण की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी विधानसभा क्षेत्र में स्थित थाना बनबसा ने देश के श्रेष्ठ थानों में 74  वा स्थान प्राप्त किया है यह हमारे क्षेत्र, जिले, प्रदेश के साथ ही सीमांत क्षेत्रों के लिए गौरव का विषय है। 

उन्होंने थाना बनबसा हेतु नवीन भवन का निर्माण  करने की घोषणा की।  इसके अतिरिक्त उन्होंने पुलिस क्षेत्राधिकारी क्षेत्र टनकपुर में स्मार्ट कंट्रोल रूम का निर्माण  करने की भी घोषणा की। सभा में मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने गणेश चतुर्थी की बधाई देते हुए कहा कि हर शुभ कार्य में सर्वप्रथम भगवान गणेश की पूजा होती है। इस शुभ अवसर पर कार्यालय का शुभारंभ होना एक अच्छा संकेत है उन्होंने कहा  अब हर समस्या का निपटारा कैंप कार्यालय में किया जाएगा। 

अपनी समस्याओं को लेकर आम लोगों को देहरादून के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा यह  कैम्प कार्यालय जिलाधिकारी कार्यालय एवं मुख्यमंत्री कार्यालय देहरादून से समन्वय स्थापित कर  जनता की सेवा एवं जनहित के विकास कार्यों को करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्रवासियों की बहुत  पहले से मांग थी कि यहां मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय खुले इस हेतु आज इस कैंप कार्यालय को खोला गया है। उन्होंने जिला अधिकारी को निर्देश दिए कि जिला स्तर पर जिन समस्याओं का समाधान संभव है वह जिला स्तर पर ही हल कराई जाए उन्होंने यह भी कहा कि जो कार्य तहसीलदार उप जिलाधिकारी कार्यालय से निस्तारित होने हैं वहीं से होने चाहिए। जनता को अनावश्यक दिक्कतों का सामना न करना पड़े और समय से उनकी समस्याओं का समाधान हो। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि विभागीय स्तर पर यह भी तय किया गया कि जिस अधिकारी स्तर पर समस्याओं का समाधान होना है वह निश्चित रूप से उसी अधिकारी के स्तर पर हल हो जाए। जनता को अनावश्यक अपनी समस्याओं के हल के लिए बेवजह देहरादून के चक्कर लगाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जनता की समस्या का सरलीकरण समाधान निस्तारण एवं संतुष्टि के तहत कार्य करें।

इस अवसर पर अध्यक्ष वन विकास निगम कैलाश गहतोड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जनपद चंपावत को एक श्रेष्ठ जिला बनाए जाने हेतु विभिन्न विभागीय स्तर पर लगातार बैठक  कर योजनाओ का क्रियान्वयन कराया जा रहा है। आज जिले में विभिन्न स्तर पर विकास कार्य हो रहे हैं निश्चित रूप से शीघ्र ही इस क्षेत्र में विकास के नए कार्य दिखेंगे। उन्होंने कहा कि यह चंपावत जिले के  लिए एक सौभाग्य है कि माननीय मुख्यमंत्री यहां से प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय, अध्यक्ष नगर पालिका टनकपुर विपिन कुमार, अध्यक्ष नगर पालिका चंपावत विजय वर्मा, नगर पंचायत बनबसा, जिला अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी, पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा, मुख्य विकास अधिकारी आरएस रावत, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष दीप चंद्र पाठक, उप जिलाधिकारी हिमांशु कफलटीया, नोडल अधिकारी मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय केदार सिंह बृजवाल सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, क्षेत्रीय जनता, अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। इससे पूर्व माननीय मुख्यमंत्री द्वारा कैम्प कार्यालय में विधिवत पूजा अर्चना के बाद क्षेत्रीय जनता की समस्या भी सुनी जिस हेतु उन्होंने आश्वस्त कराया कि कैंप कार्यालय के माध्यम से जन सामान्य को उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान प्राप्त होगा । मुख्यमंत्री द्वारा कैम्प कार्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया व रुद्राक्ष का पौध रोपण किया गया। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments