ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्राम रांथी ( खोतिला ) में आपदा प्रभावितों से भेंट की और साथ ही आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री द्वारा आपदा प्रभावितों से मुलाकात की गई और उनकी समस्याओं की जानकारी ली गई। मुख्यमंत्री द्वारा कहा गया कि इस आपदा की घड़ी में हम सब उनके साथ हैं और आपदा प्रभावितों को राहत पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा आपदा प्रभावितों के लिए रहने, खाने, और कपड़ों की उचित व्यवस्था की जाए, जिसका भुगतान सरकार के माध्यम से किया जाएगा।

https://khabartahakikat.com/wp-content/uploads/2022/09/VID-20220911-WA0016.mp4

मुख्यमंत्री द्वारा 97 आपदा प्रभावितों में से 6 परिवारों को चेक के माध्यम से राहत राशि मुहैया कराई गई। जिसके अंतर्गत आपदा के दौरान मृत महिला के परिवार को चार लाख रुपए की राहत राशि दी गई। इसके अतिरिक्त अन्य आपदा प्रभावितों को शीघ्र ही राहत राशि उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जा रही है तथा शेष बचे आपदा प्रभावित परिवारों को शीघ्र ही राहत राशि उपलब्ध करा दी जाएगी। 

उन्होंने धारचूला में काली नदी के किनारे बने  तटबंधों का निरीक्षण किया और काली नदी किनारे किये गये तटबंध कार्य की प्रशंसा की तथा मुख्यमंत्री ने इस कार्य के लिए जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहां आगे भी इस तरह के कार्य किए जाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने मंच के माध्यम से जिलाधिकारी से कहा कि आपदा पीड़ितों को राहत पहुंचाने का हर संभव कार्य तत्परता से किया जाना चाहिए। आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए सरकार हरसंभव कार्य करने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री के साथ धारचूला विधायक हरीश धामी, डीडीहाट विधायक बिशन सिंह चुफाल, ब्लॉक प्रमुख सहित जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, उपजिलाधिकारी नंदन कुमार, उपजिलाधिकारी अनुराग आर्य सहित अन्य विभागाधिकारी उपस्थित रहे।  

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments