ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में आम जनता की जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, भू-कटाव सड़क निर्माण, विद्युत, पेयजल आपूर्ति, आश्रित नियुक्ति, स्थाई प्रमाण पत्र, दैवीय आपदा आदि से सम्बन्धित 67 शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारण करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए। 

जनता दरबार में ग्राम प्रधान ओखलकाण्डा, डीकर सिंह मेवाडी ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत ककोड़ के तोक गैना में अतिवृष्टि से आयी दैवीय आपदा से हुई फसल क्षति का मुआवजा एवं मकानों तथा खेतों की सुरक्षा हेतु नाले में चौकडाम निर्माण करवाया जाना है जिसके सम्बंध में जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान बजूनिया हल्दू मनीष आर्या ने अवगत कराया कि ग्रामसभा बजूनियाहल्दू व नन्दनपुर में जिसकी आबादी लगभग 6 हजार है ग्राम सभा में कोई भी नलकूप नही है व पेयजल की समस्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ग्रामसभा के 80 प्रतिशत भाग में विभागीय पेयजल आपूर्ति की जाती है जो कि आम जनमानस के लिये पर्याप्त नही है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को हरहाल में वैकल्पिक व्यव्यस्था कर पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए। 

ग्राम प्रधान नाथुपुर पाडली, सतवन्त सिंह ने ग्राम सभा क्षेत्र में सी0 सी0 मार्ग निर्माण करवाने हेतु 5 लाख रूपये मनरेगा से स्वीकृत करवाने, ग्राम चौसला के ग्रामीणों द्वारा भाखड़ा एंव आमरौली नाले से खेती योग्य जमीन के कटाव को रोकने एंव वायरक्रेट लगवाने व नालों के बहाव को परिवर्तित कराने की बात कही। देवभूमि व्यापार मण्डल के उपाध्यक्ष द्वारा हल्द्वानी के बीचों बीच ठण्डी सड़क नैनीताल रोड़ के झण्डे वाले पार्क से  खालसा गर्ल्स स्कूूल तक पर्यावरण के हिसाब से सुन्दर बनाये जाने के सम्बंध में अपनी समस्या जिलाधिकारी के समक्ष रखी  जिस पर जिलाधिकारी ने संबधित विभागों को उचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी, सिंचाई के एस बिष्ट आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।  

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments