ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी शहर में रैकी कर साथियों के साथ चोरी की घटनाओं को अन्जाम देने वाले दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 2 लाख 85 हजार रूपये की कीमत के हार्डवेयर व सैनेटेरी का सामान एवं चोरी की घटनाओं में प्रयुक्त वाहन महेन्द्रा यूटिलिटी बरामद की गयी। जानकारी के अनुसार शहर हल्द्वानी क्षेत्र में हार्डवेयर एवं सैनेटेरी की दुकानो को शातिर चोरो द्वारा अपने निशाने पर लेते हुये ताबडतोड़ चोरी की घटनाओं को अन्जाम दिया गया। 23 जुलाई की रात्रि को अज्ञात चोरो द्वारा क्रियाशाला के पास लखदातार हार्डवेयर स्टोर तथा उसी रात्रि में तीनपानी के पास हार्डवेयर की दुकान में ताला तोड़कर बाथ फिटिंग आदि हार्डवेयर से संबंधित माल चोरी किया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में तत्काल टीम गठित की गयी। 

 गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी का खुलासा करने हेतु घटनास्थलो के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरो का भली भाँति अवलोकन किया गया तथा क्षेत्र में सुरागरसी पतारसी करने हेतु टीम को रवाना किया गया साथ ही क्षेत्र में मुखबिरान को मामूर किया गया। इस क्रम में सीसीटीवी फुटेज से कई महत्वपूर्ण सुराग प्राप्त हुये जिस पर पुलिस टीम द्वारा कार्य करते हुये उक्त चोरी की घटनाओ में संलिप्त 2 व्यक्तियों को सैनेटेरी व हार्डवेयर के चोरी किये गये सामान व चोरीयों में प्रयुक्त वाहन महिन्द्रा यूटिलिटी को गोरापडाव हल्द्वानी से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है । पूछताछ में दोनो ने अपने नाम नन्द किशोर कश्यप पुत्र हेमराज कश्यप निवासी चन्द्र फार्म बिठौरिया न0 2 थाना मुखानी जनपद नैनीताल मूल पता लूहारी थाना विसारतगंज बरेली उ0प्र0, कृष्ण पाल मौर्य पुत्र प्रेम शंकर मौर्य निवासी बहेड़ी उ0प्र0 बताया। 

पूछताछ व जाँच में प्रकाश में आया कि गिरफ्तार आरोपित नन्द किशोर कश्यप उपरोक्त विगत 10-12 वर्षों से हल्द्वानी क्षेत्र में वाहन चालक का कार्य किया जा रहा है। इसके द्वारा एक पिकअप वाहन फाईनेन्श के माध्यम से खरीदी है जिसे वह किराये पर स्वयं चलाता है। इस दौरान उसे पिकअप में भवन निर्माण से संबंधित सामाग्री लाने ले जाने के कारण दुकानो की अच्छी जानकारी हो गयी तथा उसके द्वारा अपने गाँव के साथियों के साथ प्लान बनाकर दिन में दुकानो की रैकी की जाती थी एवं रात में ये लोग दुकानो में घुसकर चोरी की घटनाओं को अन्जाम देते थे। इसके बाद नन्द किशोर अपने पिकअप वाहन से चोरी के माल को गाड़ी में भरकर ले जाता था और बाद में समय देखकर अपने साथियों के साथ चोरी के माल को हल्द्वानी शहर से बाहर रूद्रपुर, बरेली, बहेडी आदि स्थानो मे कबाडियों को बेच देता था और सभी लोग पैसा आपस में बाँट लेते थे। नन्द किशोर कश्यप चोरी से प्राप्त पैसो से अपने यूटिलिटी वाहन सं0 यूके04 सीबी 7415 की किस्ते भरता था। आरोपित के 3 साथी अभी फरार चल रहे हैं। जिनकी गिरफ्तार के लिए टीमें भेजी गई हैं। 

आरोपित द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उनके द्वारा दिनांक 10 मार्च को अमित केशरवानी की दुकान हल्द्वानी मार्बलस एवं ग्रेनाईटस ब्लॉक मुखानी एवं 17 जून को अनुज अग्रवाल की श्याम मार्बलस शॉप ऊँचापुल मुखानी से भी चोरी की घटनाओं को अन्जाम दिया गया है। 

सफलता पाने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र चौधरी, वरिष्ठ उप निरीक्षक विजय मेहता, तारा सिहं राणा, उप निरीक्षक जगदीप नेगी, कांस्टेबल

परवेज अली, वंशीधर जोशी, अरूण राठौर, घनश्याम रौतेला थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments