ख़बर शेयर करें -

अभियान के रूप में किया जाए काम-मुख्यमंत्री

हल्द्वानी बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को हल्द्वानी में अधिकारियों की बैठक लेते हुए सड़कों के गड्ढा मुक्त ना होने पर सख्त नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में अधिकारियों को कहा कि अगली बार उनके दौरे से पहले सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं की गई तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आज खटीमा से हल्द्वानी स्वयं सड़क मार्ग से आया हूं मुझे कई जगह सड़कों पर गड्ढ़े मिले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुगम और सुरक्षित यात्रा जनता का अधिकार है। जनता की सुविधाओं का ध्यान रखना राज्य सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने मण्डलायुक्त ,ज़िलाधिकारी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अभी तक कितना कार्य किया गया ? कितनी सड़कों की मरम्मत की गई ? कितना कार्य अवशेष है ? समस्त जानकारी अविलंब मुख्यमंत्री कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए मिशन मोड मे कार्य करने के पहले ही निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने आज स्वयं इसका स्थलीय निरीक्षण कर खटीमा से हल्द्वानी का सफ़र सड़क मार्ग से तय किया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देशित किया कि कहा कि विभाग एक दूसरे पर पर दोषारोपण न करे, जिम्मेदारी से कार्य को करें।
 
 मण्डलायुक्त को दी जिम्मेदारी

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डलायुक्त सुनिश्चित करें कि कुमाऊँ मण्डल के समस्त जिलाधिकारी ब्लॉक/न्यायपंचायत स्तर पर समाधान चौपाल का आयोजन व रात्रि प्रवास करें। इसके साथ ही आयुक्त सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं यथा जल जीवन मिशन, व अन्य विभागीय कार्यों की कमियों का पता लगाकर औचक निरीक्षण व अनुश्रवण करें। उन्होंने कहा कि आयुक्त कुमाऊँ के समस्त जिलों के प्रगति रिपोर्ट कार्ड भी तैयार करें जिसमें यह भी उल्लेख किया जाय कि किस योजना में तय समय सीमा के भीतर पर कार्य पूर्ण न होने पर कौन सा अधिकारी जिम्मेदार है।
 
जनता के कार्य भी तय समय सीमा में हो

बैठक में सीएम ने यह भी स्पष्ट निर्देश दिए कि अधिकारी जनता के कार्यों को प्राथमिकता दे व निर्धारित समय सीमा के भीतर पूर्ण करें। इसके साथ ही अधिकारी अपने दायरे में आने वाले समस्त कार्यों का स्वयं ही समय से निस्तारण करें जिससे जनता को अनावश्यक परेशानियों का सामना न करना पड़े।

इस दौरान मण्डलायुक्त दीपक रावत, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट,सीडीओ डॉ संदीप तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, विधायक दीवान सिंह बिष्ट, बंशीधर भगत, सरिता आर्या, मेयर जोगेंद्र पाल रौतेला, अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी, अशोक जोशी, सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट, सुरेश भट, डॉक्टर अनिल कपूर डब्बू, प्रकाश रावत हेमंत द्विवेदी, चंदन बिष्ट, प्रकाश हरबोला, दिनेश आर्य, समीर आर्य, साकेत अग्रवाल, सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण खाती, प्रदीप, सचिन शाह, नवीन, रेनू अधिकारी , प्रताप बिष्ट, व समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments