ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में 20 वीं प्रादेशिक अर्न्तजनपदीय 3 दिवसीय पुलिस फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्री रावत द्वारा खेल भावना की शपथ भी दिलाई गई। प्रतियोेगिता में प्रदेश के 13 जनपदों के साथ ही आईआरबी, पीएसी की टीमें हिस्सा ले रही है।

कुमाऊं आयुक्त श्री रावत ने खिलाडियों को बधाई देते हुये कहा कि विभाग में खेलों के आयोजन होने चाहिए कुछ समय से खेलों का प्रचलन कम हुआ है। इसलिए इस प्रकार के खेलो के आयोजन होने से खेलों का चलन बढेगा। उन्होंने कहा सभी लोग जो खेलते हैं वे खुश रहते हैं तथा खुशियां बांटते है। श्री रावत ने कहा खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग है इससे हमारा शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है।

श्री रावत ने कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल कई प्रकार के होते हैं, जो हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में मदद करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। जिस तरह दिमाग का सही विकास के लिए शिक्षा जरूरी है, उसी तरह शारीरिक विकास के लिए खेल महत्वपूर्ण हैं। शिक्षा के माध्यम से हम टीम भावना नहीं सीख सकते, लेकिन खेल से यह संभव है। श्री रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणा के अन्तर्गत 4 करोड़ की लागत से मिनी स्टेडियम का कार्य प्रगति पर है जिससे भविष्य में होने वाले अन्य खेलों का आयोजन इस मिनी स्टेडियम में किया जायेगा।

प्रथम दिवस के आयोजन के द्वौरान 12 टीमों के द्वारा मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में मैच खेलें गये। जिसमें से 06 टीमें (हरिद्वार, उ0सि0नगर, चम्पावत, आई0आर0बी0 देहरादून, 31वी वाहिनी व 46वी वाहिनी पी0ए0सी0) विजयी होकर अगले चरण की प्रतियोगिता के लिये आगे बढीं।
पहला मैच- नैनीताल पुलिस व उ0सि0नगर के बीच खेला गया जिसमें 0-3 के स्कोर से उ0सि0नगर विजयी रही।
दूसरा मैच- आईआरबी प्रथम रामनगर व आईआरबी0 द्वितीय देहरादून के बीच खेला गया जिसमें 4-5 के स्कोर से आईआरबी0 द्वितीय देहारादून विजयी रही।
तीसरा मैच- 46वी वाहिनी पीएसी0 व पिथौरागढ के बीच खेला गया जिसमें 2-0 के स्कोर से 46वी वाहिनी पीएसी0 विजयी रही।

चौथा मैच- 31वी वाहिनी पीएसी रूद्रपुर व अल्मोडा के बीच खेला गया जिसमें 1-0 के स्कोर से 31वी वाहिनी पीएसी रूद्रपुर विजयी रही।
पांचवा मैच- रूद्रप्रयाग व चम्पावत के बीच खेला गया जिसमें 0-3 के स्कोर से चम्पावत विजयी रही।

छठा मैच- हरिद्वार व पौडी गढवाल के बीच खेला गया जिसमें 3-0 के स्कोर से हरिद्वार विजयी रही।
इस अवसर पर  मेयर डा. जोगेन्दर पाल सिंह रौतेला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भटट, एसपी सिटी हल्द्वानी हरबंश सिंह, एस0पी0अपराध/यातायात र्नैनीताल डॉ. जगदीश चन्द्र, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, सीओ हल्द्वानी भूपेन्द्र सिंह धौनी, सीओ नैनीताल विभा दीक्षित, सीओ ट्रैफिक नैनीताल नितिन लोहनी, जिला खेल अधिकारी रशिका सिद्विकी के साथ ही खिलाड़ी उपस्थित थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments