ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी के गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई। यही नहीं कमिश्नर के सवालों का जवाब देने के बजाय अधिकारियों ने चुप्पी साध ली। दरअसल कुमाऊं कमिश्नर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के मल्टी परपस हाल व बैडमिंटन हाल में 15 करोड़ 10 लाख की लागत से निर्माणाधीन सिंथेटिक फ्लोरिंग व मेपलवुड फ्लोरिंग का निरीक्षण कर रहे थे जिसमें बैडमिंटन कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट,स्विमिंग पूल सहित अन्य स्पोर्ट्स की गतिविधियां होनी है। कमिश्नर ने मौके पर निरीक्षण में पाया कि इलेक्ट्रिसिटी और सिविल के इंजीनियर मौके से नदारद हैं जिस सम्बंध में कार्यदायी संस्था पेयजल निगम को ठेकेदार के ऊपर तत्काल पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के रखरखाव को लेकर कमिश्नर ने कहा कि जल्द इसमें शासन से वार्ता कर इस पूरे कॉम्प्लेक्स के रखरखाव की व्यवस्था की जाएगी।

लीगेसी वेस्ट प्लांट का किया निरीक्षण

मण्डलायुक्त ने लीगेसी वेस्ट प्लांट का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित एम एन ए पंकज उपाध्याय ने बताया कि प्लांट में कल से प्रोसेसिंग शुरू हो जायेगी। उन्होंने बताया कि लगभग 1 लाख मीट्रिक टन कूड़े का ढेर है जिसे नगर निगम द्वारा 06 माह में निस्तारित कर दिया जाएगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा कार्ययोजना तैयार की गई है जिसके तहत प्रतिदिन 600 मीट्रिक टन कूड़े को प्रोसेसिंग की योजना है। इस प्लांट की मदद से पुराने कूड़े का न सिर्फ निस्तारण होगा बल्कि सरकार को उससे राजस्व भी प्राप्त होगा।

इसके पश्चात मण्डलायुक्त ने मोतीनगर में स्वास्थ्य विभाग के 62 करोड़ की लागत से पेयजल निगम द्वारा निर्माणाधीन 200 बेड अस्पताल व हल्दूचौड मेें ब्रिडकुल द्वारा 07 करोड़ 89 लाख की लागत से निर्मित 30 बेडेड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त ने 200 बेडेड अस्पताल के निर्माण में प्रयुक्त ईंट का कंप्रेसर से टेस्ट भी किया जो कि मानकों का अनुरूप पाया गया। इसके साथ ही 200 बेडेड अस्पताल में कार्य मानक अनुरूप व तय समय सीमा का भीतर पाया गया। 30 बेडेड अस्पताल का कार्य पूर्ण हो चुका है। इस अवसर पर पेयजल निगम के एमडी ओम प्रकाश, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, तहसीलदार सचिन कुमार, विक्रम राणा, कोच कविता बिष्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments