ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में कुमाऊं मण्डल के फरियादियों की जनता दरबार लगाकर जन समस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा पारिवारिक विवाद, टी.सी.(ट्रांसफर सर्टिफिकेट), निजी भूमि विवाद, राजस्व, सड़क, विद्युत, रोजगार, आपदा, पेयजल, भूमि, अतिक्रमण, नेटवर्क समस्या आदि से सम्बन्धित 56  शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर कुमाऊं आयुक्त ने पूर्व में जनता दरबार में आई शिकायतों के प्रकरण के सम्बन्ध में शिकायकर्ता एवं अधिकारियों को प्रत्यक्ष बुलाकर समस्या का समाधान किया। 

धीरज कुमार शर्मा निवासी ग्राम झूतिया रामगढ़ ने अवगत कराया कि रामगढ़ क्षेत्र में विगत वर्ष आई आपदा से आठ परिवारों के मकान व भूमि पूरी तरह से आपदा में क्षतिग्रस्त हो गये थे। पीड़ित परिवार वर्तमान में उद्यान विभाग के भवन में निवास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक पीड़ित परिवारों को भूमि का आवंटन नही हो पाया है, जिसके सम्बन्ध में आयुक्त ने  उपजिलाधिकारी, नैनीताल को शीघ्र पीड़ित परिवारों को भूमि आवंटन करने के निर्देश दिये। लक्ष्मी आर्या निवासी आवास विकास, हल्द्वानी ने अवगत कराया कि हिमालयन पब्लिक स्कूल आवास विकास द्वारा उनके बच्चे के आठवीं की स्थानान्तरण प्रमाण पत्र (टीसी) नहीं दी जा रही है, मामले की गम्भीरता व शिक्षा का अधिकार के दृष्टिगत आयुक्त ने मौके पर हिमालयन स्कूल से स्कूली प्रतिनिधि को दरबार में बुलाकर मामले का निस्तारण कर आज ही बच्चे की टीसी परिवार को उपलब्ध कराई। इसी तरह का प्रकरण देवलचौड़ निवासी आठवीं की विद्यार्थी आशा द्वारा अवगत कराया कि वह एल एस वी एन स्कूल की छात्रा है तथा विद्यालय द्वारा उन्हें भी टीसी नहीं दी जा रही है जिस सम्बन्ध में आयुक्त ने मौके पर विद्यालय से प्रतिनिधि को बुलाकर टीसी दिलाई।

रमेश चन्द्र शर्मा, निवासी हल्द्वानी वार्ड नम्बर 12 द्वारा अवगत कराया गया कि राजपुरा पार्क में कतिपय अराजक व्यक्तियों द्वारा पार्क में बैठकर शराब का सेवन किया जा रहा है जिस सम्बन्ध में नगरायुक्त को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। 

जनता दरबार में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, तहसीलदार संजय कुमार के साथ ही राजस्व, जलसंस्थान, जलनिगम आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments