ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। वैश्य महासभा हल्द्वानी द्वारा परंपरा का निर्वहन करते हुए इस वर्ष भी श्री गणेश महोत्सव 2022 का भव्य आयोजन श्री रामलीला मैदान, हल्द्वानी में किया जा रहा है। इसकी जानकारी वैश्य महासभा के 

अध्यक्ष आलोक शारदा ने एक पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि 31 अगस्त से श्री गणेश महोत्सव प्रारंभ हो रहा है जो कि 5 सितंबर तक चलेगा और 6 सितंबर को शोभायात्रा निकाली जाएगी।

महासभा के महामंत्री भवानी शंकर नीरज द्वारा बताया गया की गणेश महोत्सव का शुभारंभ 30 अगस्त को युवाओं द्वारा निकाली जाने वाली आमन्त्रण दुपहिया वाहन रैली से होगा। 31 अगस्त को श्री गणेश जी की मूर्ति की भव्य स्थापना की जाएगी। 5 सितम्बर तक प्रतिदिन प्रातः और सायं आरती और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम रहेगा। साथ ही प्रतिदिन सायं 5 बजे से प्रवचन और सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे। जिसमें नगर और आसपास की विभिन्न प्रतिष्ठित सांस्कृतिक संस्थाओं द्वारा भागीदारी की जाएगी। 

2 सितम्बर को 3 से 9 वर्ष के बच्चों का फैंसी ड्रेस कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। वैश्य महासभा द्वारा आयोजित गणेश महोत्सव में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता 3 सितम्बर को आयोजित की जा रही है।

4 सितम्बर को स्कूली बच्चों की सामाजिक विषय को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। 4 सितम्बर को ही 15 वर्ष से ऊपर के बालक और बालिकाओं की एक क्रॉस कंट्री रेस रन फॉर गणेशा आयोजित की जाएगी ।

 5 सितम्बर को वैश्य समाज के परिवारों द्वारा छप्पन भोग लगाया जाएगा। सुप्रसिद्ध भजन गायक गोविंद भार्गव की भव्य भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही रामलीला मैदान में इस बार भी एक कला प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। जिसमें हल्द्वानी और उसके आसपास रहने वाले कलाकार अपने द्वारा बनाए गए उत्कृष्ट चित्रों को कला प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं। 6 सितंबर को रामलीला मैदान में एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है। उसके पश्चात दिन में एक भव्य शोभायात्रा गणेश जी की मूर्ति विसर्जन हेतु निकाली जाएगी। जो शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए रानीबाग को प्रस्थान करेगी। प्रेस वार्ता में अध्यक्ष आलोक शारदा, महामंत्री भवानी शंकर नीरज, कोषाध्यक्ष देवेंद्र केसरवानी, विनीत अग्रवाल, सुरेश केशरवानी, महिला अध्यक्ष पूनम अग्रवाल, युवा अध्यक्ष उमेश गुप्ता, अतुल जायसवाल, अनुज गुप्ता, कपिल अग्रहरि आदि उपस्थित रहे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments