ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। गौलापार में खेल विभाग के निर्मित क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का निरीक्षण केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया। कार्यदायी संस्था द्वारा स्टेडियम में निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है । स्टेडियम में बैडमिंटन तथा बहुद्देशीय हॉल में आन्तरिक कार्य (फ्लोरिंग) प्रगति पर है। वर्तमान में इंडोर स्टेडियम में टेबल टेनिस, स्विमिंग, एथलिट, वॉलीबॉल के खेल कैम्प सुबह व शाम चल रहे है। बैडमिंटन कोर्ट व बहुद्देश्यीय हॉल में  फ्लोरिंग का कार्य पेयजल निर्माण निगम द्वारा किया जाना है जिसमें की अग्रिम कार्यवाही खेल विभाग द्वारा की जा रही है। 

निरीक्षण के दौरान सांसद श्री भट्ट ने कहा कि आगामी वर्ष 2023 के अप्रैल माह में 06 और खेल कैम्प संचालित किए जाने की तैयारी खेल विभाग द्वारा की जा रही है। कहा कि वर्तमान में उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों का विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के प्रति रुझान बढ़ा है। युवा प्रतिभाओं को बेहतर अवसर देना जरूरी है जिससे भविष्य में अपना करियर उसी दिशा में ले जा सके। 

 विदित है कि हैदराबाद की नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा लगभग 38 एकड़ में 193 करोड़ की लागत से निर्मित क्रिकेट व इंडोर स्टेडियम का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। स्टेडियम में स्विमिंग पुल, टेबल टेनिस, हॉकी, कृत्रिम रॉक क्लाइम्बिंग, जूडो, जिम्नास्टिक, ताइक्वांडो व 04 बैडमिंटन कोर्ट, 02 बास्केटबॉल, 02 वॉलीबॉल कोर्ट की व्यवस्था है। कार्यदायी संस्था द्वारा अनुबन्ध के अनुसार स्टेडियम में 1 वर्ष तक अनुरक्षण किया जाएगा। 

जम्मू कश्मीर के डल लेक में आयोजित अंडर वाटर स्पोटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित प्रथम राष्ट्रीय फिन स्विमिंग प्रतियोगिता में श्रद्धा जोशी को केन्द्रीय रक्षा एवं राज्य मंत्री श्री भट्ट ने पुष्पगुच्छ भेंट किया। श्री भट्ट ने श्रद्धा जोशी के प्रतियोगिता में स्वर्ण व रजत पदक जीतने पर बधाई दी व शुभकामनाये दी।श्रद्धा जोशी के साथ ही नव्या सिरौला ने भी प्रतियोगिता में स्वर्ण व रजत पदक जीता है।  क्षेत्रीय जनता ने मंत्री को अवगत कराया कि स्टेडियम की ओर गोला नदी से हो रहे कटाव हो रहा है जिस सम्बंध में मंत्री ने कहा कि जल्द ही वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की जायेगी। 

इस अवसर पर खेल के उप जिला मजिस्ट्रेट मनीष, कुमार,सहायक निदेश सुरेश पांडेय, जिला खेल अधिकारी राशिकी सिद्दीकी, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, अनिल कपूर डब्बू, तहसीलदार संजय कुमार, उप क्रीड़ा अधिकारी जानकी कार्की, सुरेश तिवारी,  प्रकाश हरबोला, विजय बिष्ट,चंदन बिष्ट, लक्ष्मण खाती,  मोहनपाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments