ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। सारथी फाउंडेशन समिति के सहयोग से एम बी इंटर कॉलेज हल्द्वानी में पॉलीथिन उन्मूलन हेतु विद्यालय के बच्चों के साथ एक जन जागरूकता रैली निकाली गई और एमबी इन्टर कालेज के मैदान से पॉलिथीन कचरे को एकत्रित कर बैगों मैं भरा गया।

इससे पूर्व पॉलीथिन उन्मूलन अभियान के अंतर्गत सारथी फाउंडेशन समिति के नवीन पन्त एवं ज्ञानेंद्र जोशी ने अपने संबोधन में बच्चों को प्लास्टिक से होने वाली बीमारियों और जलवायु परिवर्तन से होने वाले नुकसान के बारे में बताया और प्लास्टिक के विकल्पों को अपनाने के लिए कहा। इसके बाद सारथी फाउंडेशन समिति एवं एम बी इंटर कॉलेज हल्द्वानी के छात्रों ने एक जन जागरूकता रैली निकाली और पॉलिथीन बैग के बदले कपड़े के बैग को अपनाने को कहा एवं सारथी फाउंडेशन समिति ने स्कूल में शिक्षकों को कपड़े के झोले को देकर सम्मान किया।

स्कूल के बच्चौ एवं संस्था के सदस्यों द्वारा पोलीथीन के खिलाफ होथो में लिखे हूए स्लोगन की तख्ती पकड़ कर पोलीथीन हटाओ जीवन बचाओ, पोलीथीन हटाना है सुंदर शहर बनाना है के नारे लगा कर लोगों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर सारथी फाउंडेशन समिति से सुमित्रा प्रसाद,नवीन पंत,उमेश सैनी,मदन मोहन जोशी,गिरिश लोहनी,आनंद आर्य,दीप्ति चुफाल,कंचन कश्यप,नीलू नेगी,जाकिर हुसैन,संदीप बिनवाल,गोविंद  कश्यप,देवीदत्त सुयाल, बी डी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments