ख़बर शेयर करें -

राजकोट। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में देश की प्रतिष्ठित सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के लीग मैच में उत्तराखंड ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया। उत्तराखंड के कप्तान आकाश मधवाल ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाये। टीम के लिये सबसे ज्यादा रन सलमान खान ने 40 गेंद में 2 चौके 1 छक्के की मदद से 47 रन बनाये। उत्तराखंड की टीम के लिये अग्रिम तिवारी और स्वप्निल के सिंह ने 2-2 विकेट लिये। 

जबाब में उतरी उत्तराखंड की टीम ने निर्धारित लक्ष्य को 20 वे ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर मैच को 4 विकेट से जीत लिया। टीम के लिये आदित्य तारे ने 28 गेंद में 3 चौके 1 छक्के की मदद से 34 रन, दीक्षांशु नेगी ने 17, विजय शर्मा ने 26 रन, अवनीश सुदा ने 20 रन का योगदान देकर टीम की जीत सुनिश्चित की। 

राजस्थान के लिये आर एम विश्नोई ने 3 विकेट झटके। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की टीम अपने ग्रुप में 4 में से तीन मैच जीतकर शीर्ष में बनी हुई है।अपने ग्रुप में रेलवे, मध्यप्रदेश, राजस्थान जैसी बड़ी टीम को हराकर उत्तराखंड ने सभी को चौकाया है जबकि अभी उसके तीन मुकाबले 18 अक्टूबर को विदर्भ, 20 अक्टूबर को  मिजोरम जबकि 22 अक्टूबर को मुंबई से भिड़ना है। उत्तराखंड की जीत से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू)के अध्यक्ष जोत सिंह गोंनसाला, सचिव महिम वर्मा, कार्यवाहक कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा ने टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी है।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments