ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उपजिलाधिकारी मनीष कुमार ने मंगलवार को तहसील दिवस पर तहसील हल्द्वानी मे जनसमस्यायें सुनी व कई समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। तहसील दिवस पर 21 जनसमस्यायें पंजीकृत हुई। जिसमें उपजिलाधिकारी ने शेष प्राप्त शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को त्वरित निस्तारित कर शिकायतकर्ता के साथ ही उन्हें भी अवगत कराने के निर्देश दिये। 

फरियादी पूर्व प्रधान भागीरथी बिष्ट निवासी मानपुर ने पश्चिम वार्ड 56 मानपुर में अलग-अलग स्थानों में सिंचाई गूल में पटाल एवं गूलों का निर्माण का अनुरोध किया जिस सम्बन्ध में सिंचाई विभाग को समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए।  साफीकना निवासी तल्ली बमोरी ने बताया कि उन्हें  विगत लगभग पॉच माह से वृद्वावस्था पेंशन आनी बंद हो गई थी जिसको सुचारू कराने हेतु उपजिलाधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये। भास्कर बृजवासी निवासी नवाबी रोड, शिव मंदिर द्वारा बताया गया  कि नगर निगम/जलसंस्थान/पेयजल निगम द्वारा 20 फिट में ही सीवर लाईन गलियों में डाली गई है जबकि सीवर की लगभग 100 फीट लाईन नहीं होने से क्षेत्रवासियों को काफी पेशानियों का सामना करना पड रहा है।  रेखा जोशी, निवासी कलावती कालोनी द्वारा अवगत कराया कि गरीब महिला होने के उपरान्त अभी तक खाद्य विभाग द्वारा सफेद राशन कार्ड जारी नहीं किया गया है जिस पर उपजिलाधिकारी ने क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। इसके साथ ही फरियादियों द्वारा तल्ली बमोरी में स्ट्रीट लाईट को ठीक करने, विद्युत, पेयजल, सड़क आदि से सम्बंधित शिकायतें दर्ज कराई गई। 

तहसील दिवस के अवसर पर तहसीलदार संजय कुमार, खण्ड विकास अधिकारी निर्मला जोशी, खण्ड शिक्षाधिकारी हरेन्द्र मिश्रा के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments