ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। राज्य स्तरीय विद्यालयी एथलेटिक सांस्कृतिक एवं साहित्य प्रतियोगिता 2022 का उद्घाटन सोमवार को आर्यमन विक्रम बिरला इंस्टीट्यूट आफ लर्निंग हल्द्वानी में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी राजेंद्र सिंह रावत तथा कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तौलिया रही। मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष के द्वारा ध्वजारोहण किया गया तथा समस्त 13 जनपदों के एथलीट एवं एवं टीम प्रभारियों के द्वारा मार्च पास्ट किया गया। पिछले वर्ष के चैंपियन चमोली के धावक आदित्य ने मशाल प्रज्वलित की।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने वर्चुअल माध्यम से खेल आयोजन में प्रतिभाग कर रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विभाग प्रतिबद्ध है। मुख्य अतिथि पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी राजेंद्र सिंह रावत ने अपने संबोधन में कहा कि जो भी खेलो मन लगाकर खेलो, पढ़ाई भी बहुत जरूरी है। आप अपना बेस्ट देने के लिए हिस्सा ले रहे हैं जो जीत जाए उसे बधाई, जो नहीं जीतता आगे प्रैक्टिस करता रहे।

जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तौलिया ने कहा कि नौकरी में खेलों के लिए भी विशेष प्रावधान है। इसीलिए खिलाड़ी खेलों में भी अपना नाम रोशन करें। कार्यक्रम संयोजक एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल के एस रावत ने खिलाड़ी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए अतिथियों का स्वागत व्यक्त किया। डीईओ माध्यमिक गोपाल स्वरूप भारद्वाज ने आगामी तीन दिवसों हेतु समस्त एथलीटों को स्वस्थ एवं प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता हेतु शुभकामनाएं दी।

अंडर-19 बालक लंबी कूद में हरिद्वार के दीपेश चौधरी ने प्रथम स्थान, उधम सिंह नगर के अनुभव गिरी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-19 में 3000 मीटर दौड़ में टिहरी गढ़वाल के धीरज ने प्रथम स्थान, चमोली के रोहित राणा द्वितीय तथा स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून के आदर्श यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक में उत्तरकाशी के हर्ष मोहन के द्वारा प्रथम स्थान तथा बागेश्वर के करन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

अंडर 17 बालक वर्ग में 800 मीटर दौड़ में प्रियांशु कुमार देहरादून ने प्रथम स्थान, उधम सिंह नगर के सोलित कुमार द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 17 बालक वर्ग में 3000 मीटर में प्रियांशु कुमार देहरादून ने प्रथम स्थान, उधम सिंह नगर के सौरभ रावत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। लंबी कूद में नैनीताल के साहिल कुमार ने प्रथम स्थान तथा हरिद्वार के प्रणव चौधरी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

गोला फेंक में देहरादून के मोहम्मद साहिल सलमानी ने प्रथम स्थान, उधम सिंह नगर के प्रवीण पटेल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
अंडर-19 बालिका वर्ग में चक्का फेंक के अंतर्गत नैनीताल की दीक्षा रावत ने प्रथम स्थान तथा उधम सिंह नगर की रोशनी राणा ने द्वितीय स्थान, पौड़ी की नेहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर-17 बालिका वर्ग 100 मीटर में नैनीताल की भारती गिरी प्रथम स्थान पर, टिहरी की मीनाक्षी द्वितीय स्थान पर रही।

मार्च पास्ट के प्रदर्शन में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर जनपद नैनीताल, द्वितीय स्थान पर चमोली तथा तृतीय स्थान पर चंपावत रहा।
कार्यक्रम के दौरान सीओ हल्द्वानी भूपेंद्र सिंह धौनी ने बच्चों को सुरक्षित रूप से वाहन चलाने के नियमों के बारे में विस्तार से बताया। जीजीआईसी हल्द्वानी, ललित महिला इंटर कॉलेज हल्द्वानी, खालसा नेशनल गर्ल्स इंटर कॉलेज हल्द्वानी की बालिकाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी । जीआईसी सुंदरखाल की बालिकाओं के द्वारा योगाभ्यास की विभिन्न मुद्राओं को सुंदर ढंग से सभी अतिथियों के सामने प्रदर्शित किया। मंच संचालन हेमंत बिष्ट, नवीन पांडे, मीना पलियाल, सीबीएस कन्याल ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में सीईओ उधम सिंह नगर रमेश चंद्र आर्य,डीईओ माध्यमिक नैनीताल गोपाल सौरभ भारद्वाज तथा पिथौरागढ़ हवलदार प्रसाद, बीईओ हल्द्वानी हरेंद्र मिश्र, धारी अंशुल बिष्ट, रामगढ़ गीतिका जोशी उपस्थित रहे तथा जिला खेल समन्वयक नैनीताल संजय वर्मा, राहुल पवार,पूरन सिंह नयाल, मनीष पवार ने विशेष सहयोग किया।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments