ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सुबह मां नैना देवी मंदिर के दर्शन कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। कहा कि कुमाऊँ  के धार्मिक पर्यटक स्थलों को विकसित करने के लिए सरकार मानस खंड कॉरिडोर स्थापित करने जा रही है। सरकार द्वारा कॉरिडोर बनाने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। प्रथम चरण में कुमाऊँ के सभी जिलों के धार्मिक स्थलों को विकसित व सुविधा मुहैया करने के लिए का मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। जल्द ही कुमाऊं के पौराणिक व ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों को विकसित किया जाएगा जिसके बाद चारधाम की तर्ज पर इन धार्मिक स्थलों तक देश भर से भक्तों और पर्यटक और को लाया जाएगा। सरकार द्वारा मानस खंड कॉरिडोर तक पर्यटकों को लाने के लिए सड़क और हवाई कनेक्टिविटी को बेहतर किया जा रहा है जल्द ही कुमाऊँ के साथ-साथ उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों के मंदिरों को धार्मिक सर्किट से जोड़कर उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊँ परिक्षेत्र कार्यालय का विस्तारीकरण तथा पुलिस ट्रांज़िट हॉस्टल नवीनीकृत कार्यालय का लोकार्पण भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के दौरान बेडू (पहाड़ी अंजीर) की जमकर तारीफ की है जिस पर धामी ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि सरकार द्वारा पहाड़ में बागवानी की तरफ भी तेजी से काम किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा बागवानी का बजट भी बढ़ा दिया है जल्दी ही पहाड़ों में कीवी व सेब मिशन को एक नया स्वरूप दिया जाएगा जिससे पहाड़ के काश्तकारों की स्थिति बेहतर होगी। इसके मुख्यमंत्री कार से हल्द्वानी पहुँचे तथा हेलीपैड से देहरादून के लिए रवाना हो गए। 

 इस दौरान विधायक सरिता आर्या,राम सिंह कैड़ा, डीआईजी नीलेश आनंद भरणे, जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, गोपाल रावत, डॉ अनिल कपूर डब्बू,दया किशन पोखरिया, नितिन कार्की, शुभम कुमार, मनोज जोशी, दीपक मेलकानी, ध्रुव रौतेला, अपर जिलाधिकारी शिवचरण दिवेदी, अशोक कुमार, तहसीलदार नवाजिश खालिक, सीओ विभा दीक्षित समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments