ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने बुधवार को कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में आम जनता की जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, अतिक्रमण, सड़क, विद्युत, नजूल भूमि, पेयजल, अतिक्रमण, पेंशन आदि से सम्बन्धित 52 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दूरभाष से वार्ता कर एवं संबंधित अधिकारियों को  निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए अवगत कराने के भी निर्देश दिए। 

ग्राम प्रधान ककोड़ डीकर सिंह ने अवगत कराया कि विकास खण्ड ओखलकाण्डा में अस्थायी खण्ड भवाली के अन्तर्गत मोटर मार्ग खनस्यू से पतलोट, अमजड, मीडार, रीठा साहिब, चम्पावत ताकिल मोटर मार्ग में खुटका गधेरे मंे विगत अक्टूबर 2021 में आपदा आने से कॉजवे बह जाने के कारण ग्रामवासिंयों के आवगमन के साथ-साथ फल, सब्जी मण्डी के लिए नही जा पाने के कारण किसानों को परेशानियों से सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने जिलाधिकारी से कॉजवे निर्माण कराने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को सर्वे बनाकर प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। ओखलकांडा, पतलोट निवासी आन सिंह मटियाली ने अवगत कराया कि अटल उत्कृष्ट शहीद बहादुर सिंह मटियाली विद्यालय पतलोट के मुख्य द्वार एवं 900 मीटर चाहरदीवारी तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा स्वीकृति दे दी गई थी, लेकिन आज तक कार्य प्रारम्भ नही हो पाया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को जिला योजना के अन्तर्गत प्रस्तावित करने के निर्देश दिये। 

अध्यक्ष श्रीराम कॉलोनी वेलफेयर सोसाइटी ने आवेदन द्वारा अवगत कराया कि ग्राम करायत चतुर सिंह के अन्तर्गत जयश्री राम कॉलोनी में सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है आम जनमानस को चलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, डामरीकरण की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को जांच कर स्टीमेट बनाने के निर्देश दिये। देवलचौड निवासी तारा देवी ने प्रार्थना पत्र में अवगत कराया कि उनके पति उत्तराखण्ड परिवहन निगम में सहायक कोषाध्यक्ष के पद पर  कार्य करते थे, वर्ष 2018 में उनकी आकस्मिक मृत्यु हो गई थी, उन्होंने मृतक आश्रित कोटे से नियुक्ति देने की प्रार्थना की। जिस पर जिलाधिकारी ने आरएम रोडवेज को नियमानुसार नियुक्ति देने के निर्देश दिये। जवाहर ज्योति दमुवांढूगा निवासी मनोज गोस्वामी ने अपने पत्र के द्वारा अवगत कराया कि जवाहर ज्योति मल्ला चौफुला वार्ड न-2 कालीका मन्दिर के पास भू माफियाओं द्वारा मिट्टी का खुदान कर अवैध प्लाटिंग की जा रही है, जिससे बरसाती नाले का पानी लोगांे के घरों में घुस रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को जांच करने के निर्देश दिये। 

जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी,मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार आदि उपस्थित थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments