ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। चोरी की घटना का कोतवाली हल्द्वानी पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर खुलासा करते हुए एक गिरफ्तार आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 4 लाख 40 हजार रूपए और 30 हजार का मोबाईल भी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार 23 सितम्बर को चक्षु तेजवानी पुत्र एस0एस0 तेजवानी निवासी धर्मपाल कालोनी बरेली रोड हल्द्वानी की लिखित तहरीर बाबत दि0 23/09/2022 को अज्ञात चोरों द्वारा वादी के घर की मम्टी के चैनल गेट का ताला तोड़कर घर से 6 लाख रूपया नगद व एक मोबाईल सैमसंग ए 51 व पर्स से 5 हजार रू0 चोरी कर लेने के संबंध में कोतवाली हल्द्वानी में तहरीर दी गई।

उक्त तहरीर के आधार कोतवाली हल्द्वानी में एफआईआर न0 506/2022 धारा 380/457 भादवि पंजीकृत किया गया अभियोग की विवेचना तत्काल उप निरीक्षक

हरिराम प्रभारी चौकी मेडिकल के सुपुर्द की गयी । 

प्रारम्भिक विवेचना में वादी के घर से 440000/- नगद व 30 हजार रू0 की कीमती मोबाईल फोन (कुल 4 लाख 70 हजार रू0 ) चोरी जाना प्रकाश में आया । 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा क्षेत्र में हुई नकबजनी की घटना का तत्काल अनावरण करने व अभियुक्तों को गिरफ्तार करने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गये । एसपी सिटी हल्द्वानी हरबन्स सिंह, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी भूपेन्द्र सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में अभियोग के अनावरण हेतु तत्काल प्रभाव से 3 टीमें का गठित की गयी उक्त टीमों द्वारा घटनास्थल के आस – पास  लगे सीसीटीवी कैमरों का भली भांति अवलोकन कर, पुराने चोरों का सत्यापन कर व मुखबिर मामूर कर आज दि0 24/09/2022 को ही गांधी इण्टर कालेज हल्द्वानी के गेट के पास से अभि0 तौफीक पुत्र मसीत निवासी नूरी मस्जिद के पास इन्द्रानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल उम्र 21 वर्ष को चोरी की गयी धनराशि व मोबाईल फोन सहित गिरफ्तार किया गया है । 

पूछताछ में गिरफ्तार अभि0 द्वारा बताया गया कि वह नशे का लती है और अपने आदतों को पूरा करने के लिए चोरी की घटना को अन्जाम देता है 23/09/22 की रात्रि में वादी चक्षु तेजवानी के घर में छत से घुसकर चोरी की घटना को अन्जाम दिया तथा इसी दौरान अभि0 द्वारा वादी के घर में रखी vodka की बोतल से शराब पी । पुलिस टीम द्वारा घटना के खुलासे हेतु शहर हल्द्वानी के 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया एवं मुखबिर एवं उक्त कार्यवाही के द्वारा अभि0 को गिरफ्तार करने में सफलता पायी गयी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु 2500/- रू0 नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

सफलता पाने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी हरेन्द्र सिंह चौधरी, व0उ0नि0 विजय मेहता, उ0नि0 हरि राम, उ0नि0 संजीत राठौड़, उ0नि0 गुलाब सिंह, कांस्टेबल राजेन्द्र प्रसाद, घनश्याम रौतेला, प्रदीप, इसरार नवी, जगदीश भारती थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments