ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी शहर के अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट (समेकित अवसंरचना विकास) हेतु डीपीआर तैयार कर रही टाटा कन्सलटेंसी  के साथ जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने शहर के लिए डीपीआर तैयार कर रही टाटा कन्सल्टेंसी को डीपीआर में हल्द्वानी शहर के बाजार के सौंदर्यीकरण हेतु सर्वे कर डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए। कहा कि हल्द्वानी के पुराने बाजार को भी एक ही सिममेट्री में तैयार किया जाए जिससे बाजार आकर्षक व भव्य लगे। इसके साथ ही विद्युत की लाइनों को भूमिगत किया जायेगा, जिससे बाजारों की सौंदर्यता हल्द्वानी में भी पर्यटकों को आकर्षित करें। 

लगभग 1645 करोड़ की लागत से शहर के समेकित अवसंरचना विकास हेतु टाटा कन्सलटेंसी द्वारा डीपीआर तैयार की जा रही है जिसमें सीवरेज सिस्टम के लिए लगभग रुपये 340 करोड़, पानी की आपूर्ति के लिए रुपये 555 करोड़ के साथ ही रुपये 750 करोड़ की लागत से शहर की निकासी, जल संरक्षण कार्य , परिवहन, सौंदर्यीकरण, सड़क अवसंरचना के कार्य किये जायेंगे।

शहर के भूमिगत जल स्तर को बढ़ाने के लिए हरित क्षेत्र के विकास हेतु सरकारी विद्यालयों, डिग्री कॉलेज व अन्य क्षेत्रों में हरित क्षेत्र का विकास किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी शिव चरण द्विवेदी, अशोक जोशी, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाधयाय, उप जिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments