ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। सारथी फाउंडेशन समिति की प्रथम वर्षगांठ को कालाढूंगी रोड स्थित एक निजी पार्टी हाल में धूमधाम से मनाया गया। 

इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक सेवा कार्य करने वाले 8 विशिष्ट व्यक्तियों को संस्था द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि दीपक मेहरा, अध्यक्ष सुमित्रा प्रसाद और संस्था के संस्थापक संयोजक नवीन पंत ने दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम का संचालन संस्थापक सदस्य ज्ञानेंद्र जोशी द्वारा किया गया।

सर्वप्रथम ईश्वरी वंदना के साथ कार्यक्रम विधिवत रूप से शुरू हुआ तत्पश्चात कार्यक्रम अध्यक्ष सुमित्रा प्रसाद द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आज एक वर्ष पूर्ण होने पर बड़ी खुशी महसूस हो रही है जिस तरह से वर्ष भर इतने प्रभावशाली कार्यक्रम संस्था द्वारा किए गए ऐसा लगता ही नहीं कि संस्था को सिर्फ एक साल हुआ है। तत्पश्चात संस्था के संस्थापक सदस्य ज्ञानेंद्र जोशी द्वारा वर्ष भर के कार्यों का लेखा-जोखा सभी के सम्मुख रखा।

कार्यक्रम के दौरान संस्था ने सर्वप्रथम श्री सीता राम गोपाल गोधाम समिति की गौशाला के लिए 3100 रुपए की धनराशि का चेक संस्था के प्रमुख भुवन भगत को सौंपा। संस्था द्वारा हल्द्वानी में बीपीएल शिक्षा प्रयास समिति को गरीब बच्चों को पढ़ाने हेतु 2100 रुपए का चेक प्रदान किया गया। इसके साथ ही संस्था ने खालसा नेशनल गर्ल्स इंटर कॉलेज की दसवीं कक्षा में टॉप करने वाली तीन बालिकाओं को उत्कृष्ट बालिका सम्मान से सम्मानित किया एवं संस्था द्वारा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया जिसमें प्रथम द्वितीय और तृतीय आने वाली छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह प्रदान किए गए। इसके साथ साथ संस्था द्वारा पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए अपने पॉलिथीन हटाओ अभियान के तहत सारथी थैला लांच किया गया और सभी को कहा कि आज से सभी इस थैले का उपयोग करें और पॉलिथीन को अपने जीवन से ना कहैं। 

इसके साथ-साथ शहर के सम्मानित व्यापारियों एवं सामाजिक महिलाओं को भी संस्था द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया गया। अंत में संस्था के सभी सदस्यों को वर्षभर सराहनीय कार्यों हेतु मुख्य अतिथि द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सराहा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीपक मेहरा जी द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि सारथी आज शहर में एक नाम है जो हर समय हर पल नया कार्य करने के लिए जाना जाता है। जिस तरह से ठंड में कंबल, रजाई वितरण, दिवाली में गरीबों के साथ दिवाली बनाना, रोजगार की दृष्टि से प्रदेश में प्रथम रोजगार मेला आयोजित करना, पर्यावरण की दृश्य वृक्षारोपण करवाना एवं पॉलिथीन हटाओ अभियान के साथ कपड़े के बैग का उपयोग करना जैसे सब अपने आप में नए उपयोग सारथी द्वारा किए गए। मैं संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

अंत में संस्था के संस्थापक संयोजक नवीन पंत ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट कर यह आशा की कि आगे भी आप लोगों का सहयोग संस्था को इसी तरह मिलता रहेगा। इस मौके पर दिशांत टंडन, मदन मोहन जोशी, उमेश सैनी, दीप्ति चुफाल, राधा चौधरी, नीलू नेगी, प्रेमलता पाठक, आनंद आर्य, केतन जायसवाल, राजेश भारद्वाज, रश्मि पांडे, मनीष पंत, भवानी सूठा, राजेश पंत, योगेश पांडे, संदीप भट्ट, भावना पंत, देवीदत्त सुयाल, संतोष गौड़, कैलाश जोशी, सुषमा सिंह आदि मौजूद थे। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments