ख़बर शेयर करें -

काशीपुर। उधमसिंहनगर पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरी दुल्हन गैंग, गैंग के 06 लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी उधम सिंह नगर डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि ग्राम हसलसार, तहसील उदयपुर वाटी, थाना गुढ़गौड़जी, जिला झुंझुनू, राजस्थान निवासी अवतार उर्फ अतुल पुत्र महावीर सिंह ने आईटीआई थाने में तहरीर देकर बताया कि उसने विगत 19/09/2022 को रिया पुत्री प्रेम सिंह निवासी सुरपुर, गूलरभोज, जिला उधमसिंहनगर के साथ श्रीमाधोपुर, जिला सीकर, राजस्थान में शादी की थी। दिनांक 25.09.2022 को रिया अपने मायके आ गयी। जब अवतार सिंह ने शादी कराने वाले बिचौलिया पंकज से इस बारे में पूछा तो पंकज ने बताया कि रिया का असली नाम सुहानी पुत्री चौखेलाल है और वह आईटीआई, काशीपुर जिला उधम सिंह नगर की रहने वाली है।

पंकज ने अवतार को बताया कि सुहानी पहले से शादीशुदा है उसके पति का नाम बाबू है। रिया ने अपनी मां रेखा, सिमरन, राजेन्द्र सिंह उर्फ राजू, अनूप तिवारी, कृपाल कौर, प्रवीण कुमार उर्फ रामवीर उर्फ ठाकुर व अपने पति बाबू के मिलकर रिया नाम की नकली आईडी बनाकर उसके साथ धोखाधड़ी की है। अवतार ने बताया कि रिया व अन्य लोगों द्वारा उसे बताया गया था कि रिया के माता-पिता का बचपन में ही देहान्त हो गया था, रिया काफी गरीब है। इसके मां बाप नहीं है और विवाह का सामान आदि लाने के बहाने अवतार से कुल एक लाख पैसठ हजार रुपये ठग लिये।

उपरोक्त मामले में थाना आईटीआई में एफआईआर नम्बर 302/2022 धारा 417/420/468/471/120 बी आईपीसी बनाम सुहानी उर्फ रिया आदि पंजीकृत किया गया। उपरोक्त घटना के शीघ्र खुलासे हेतु एसएसपी उधम सिंह नगर के आदेशानुसार एसपी काशीपुर चंद्रमोहन सिंह तथा सीओ वन्दना वर्मा के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक आईटीआई आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित की गयी।

पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए आज दिनांक 27.09.2022 कोसी पतारसी कर हिम्मतपुर, थाना आईटीआई क्षेत्र से अभियुक्त गण 1- सुहानी उर्फ रिया 2- रेखा पत्नी चौखेलाल 3- सिमरन उर्फ सुखविन्दर कौर 4- राजेन्द्र सिंह उर्फ राजू 5-बाबू पुत्र जागन लाल तथा 6-पंकज पुत्र बुद्ध सिंह को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस द्वारा पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि सुहानी पुत्री चौखेलाल ने सिमरन उर्फ सुखविन्दर कौर, अपने पति बाबू पुत्र जागन लाल, राजू उर्फ राजेन्द्र पुत्र सतनाम सिंह, पंकज तिवारी, प्रवीण कुमार, कृपाल कौर के साथ मिलकर योजना बनाकर अवतार के साथ धोखाधड़ी करने की नीयत से फर्जी दस्तावेज बनाकर झूठी शादी रचाई तथा मौका मिलते ही सुहानी उर्फ रिया अवतार के घर से कुछ जेवर व पचास हजार रुपये लेकर वापस काशीपुर भाग आयी। उक्त षड्यन्त्र में सुहानी की मां रेखा भी शामिल रही और किसी भी कानूनी पचड़े से बचने के लिए रेखा द्वारा अपने पति की तरफ से सुहानी की आईटीआई थाने में अपनी लड़की की जानकारी होने पर भी झूठी गुमशुदगी दर्ज करायी। पुलिस ने सभी अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार अभियुक्तगणो का नाम पता-

1-सुहानी उर्फ रिया पुत्री चोखेलाल निवासी हिम्मतपुर थाना आईटीआई जनपद ऊधमसिंहनगर 

2-रेखा पत्नी चोखेलाल निवासी हिम्मतपुर थाना आईटीआई जनपद ऊधमसिंहनगर 

3-सिमरन उर्फ सुखविन्दर कौर पुत्री सुरेन्द्र सिंह निवासी सरोवर नगर थाना गदरपुर जनपद ऊधमसिंहनगर 

4-राजेन्द्र सिंह उर्फ राजू  पुत्र सतनाम सिंह निवासी बैराज कालोनी शक्तिनगर थाना बिजनौर उ0प्र0

5-बाबू पुत्र जागन लाल निवासी राजपुर शहेली गंज थाना गदरपुर जनपद ऊधमसिंहगर

6-पंकज पुत्र बुद्ध सिंह निवासी बैनखेड़ा थाना चुरखी जनपद जालौन उ0प्र0 हाल राधास्वामी बाग चौमू जनपद जयपुर राजस्थान ।

फरार अभियुक्त गण का नाम पता –

1-अनूप तिवारी पुत्र हरिशंकर निवासी जालौन उ0प्र0

2-प्रवीण कुमार उर्फ रामवीर उर्फ ठाकुर   

3-पाल कौर पत्नी प्रेम सिंह निवासी गुलरभोज थाना गदरपुर जनपद ऊधमसिंहनगर 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments