ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी स्थित अपने आवास पर जन समस्याएं सुनी और उनका निस्तारण करने के लिए तत्काल संबंधित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर दिशा निर्देश दिए।

श्री भट्ट ने रविवार प्रातः हल्द्वानी मुखानी रोड स्थित अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधियों व आम जनता से मुलाकात की। साथ ही जनता द्वारा सड़क बिजली पानी तथा विभिन्न समस्याओं से केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट को अवगत कराया गया जिस पर तत्काल श्री भट्ट ने संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर जनसमस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए।

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने की हल्द्वानी में आईएसबीटी बनाए जाने की मांग 

वही उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष एलडी  पालीवाल के नेतृत्व में रोडवेज कर्मचारियों के एक शिष्टमंडल ने केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन

 राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात कर हल्द्वानी शहर में आईएसबीटी बनाए जाने की मांग की। कुमाऊं मंडल अध्यक्ष एलडी पालीवाल ने यूनियन की ओर से सुझाव मांग पत्र सौंपा। जिसमें अवगत कराया कि उत्तराखंड बनने के बाद से हल्द्वानी शहर को आईएसबीटी नहीं मिल पाया है। हल्द्वानी कुमाऊं क्षेत्र का मुख्य द्वार है। जिसमें रोजाना दो लाख से अधिक यात्रियों का आना-जाना रहता है। आईएसबीटी न होने के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

यूनियन की ओर से दिए गए सुझाव मांग पत्र में आईएसबीटी को शहर के बीचो बीच उसी स्थान पर बनाए जाने की मांग की गई जहां पर पुराना बस स्टेशन है। यूनियन की ओर से सुझाव दिया गया कि स्टेशन के पास 6 नाली भूमि कैनाल की जो कि खाली पड़ी हुई है उसको परिवहन निगम को हस्तांतरित करते हुए आईएसबीटी का निर्माण हल्द्वानी शहर के बीचो-बीच करवाया जाए। 

इसी के साथ-साथ यूनियन की ओर से परिवहन निगम में कार्यरत कर्मचारियों की समस्याओं से भी अवगत कराया गया। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट द्वारा यूनियन को सभी समस्याओं के समाधान हेतु आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार जनहित के मुद्दों में प्रमुखता से कार्य कर रही है। शहर में आईएसबीटी बनना भी अति आवश्यक है जिसमें यथाशीघ्र कार्रवाई की जाएगी। 

More Stories

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments